हरियाणा के इस जिले में बनेगा एक और रिंग रोड परिवहन दबाव होगा कम

हरियाणा। केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने हिसार में रिंग रोड बनाने को हरी झंडी दे दी है. राष्ट्रीय राजमार्ग के किनारे राजगढ़ रोड से एनएच 9 तक बाईपास बनाया जाएगा।

इसके बाद हिसार शहर के चारों ओर रिंग रोड बनाने का काम पूरा हो जाएगा। हरियाणा के डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने बुधवार को दिल्ली में नितिन गडकरी के सामने यह प्रस्ताव रखा, जिसे उन्होंने मंजूरी दे दी

परियोजना के तहत, उचाना में उत्तरी बाईपास और हिसार और जींद के बाईपास को मंजूरी दी गई है। इस बाईपास की मांग पिछले चार साल से उठ रही है।

फिलहाल राजगढ़ और सिवानी की ओर से आने वाले लोगों को दिल्ली की ओर जाने के लिए शहर से होकर गुजरना पड़ता है।

इस दिशा से आने वाले हजारों वाहनों के पास बाईपास का कोई विकल्प नहीं है। भारी वाहन भी शहर से होकर गुजर रहे हैं। अगर डिप्टी सीएम इस प्रस्ताव को पूरा करने में सफल रहे तो यह हिसार शहर के लिए बड़ा तोहफा होगा।

शहर में जाम की समस्या से काफी हद तक राहत मिलेगी. दिल्ली से आने और राजगढ़ की ओर जाने वालों को भी नया विकल्प मिलेगा।

हिसार एयरपोर्ट के पास मिर्ज़ापुर के पास क्लोवर लीफ फ्लाईओवर बनाया जाएगा. इसके बाद एयरपोर्ट की ओर जाने वाले वाहनों को ब्रेक नहीं लगाना पड़ेगा. बरवाला-राजगढ़ हाईवे पर हिसार-सिरसा रोड पर वन ढंढूर के पास क्लोवर लीफ के निर्माण का रास्ता भी साफ हो गया है।

ग्राम मिर्ज़ापुर और ढंढूर के सड़क जंक्शन पर एक बड़ा चौराहा बनाया जाएगा। पिछले दिनों डिप्टी सीएम ने इसके लिए प्रस्ताव तैयार किया था.

Leave a Comment